Thursday, March 12, 2020

नगर पालिका परिषद उझानी-ईओ व जेई पर गिरी गाज, रोका वेतन

उझानी : नगर पालिका परिषद उझानी के अधिकारी ही नहीं बल्कि कर्मचारी भी बेलगाम हो गए हैं। डीएम की अनुमति के बिना ही अधिशासी अधिकारी डॉ.धीरेंद्र कुमार राय कार्यालय से नदारद पाए गए। डीएम कुमार प्रशांत के निरीक्षण की भनक लगते ही लिपिक संजय कुमार गौतम एवं एसएफआइ हरीश कुमार के अवकाश प्रार्थना पत्र डीएम के समक्ष प्रस्तुत किए तो प्रार्थना पत्र पर हस्ताक्षर फर्जी पाए गए। दोनों अवकाश प्रार्थना पत्रों पर अवकाश स्वीकृति भी नहीं थी, जिस पर कड़ी नाराजगी जताते हुए उक्त कर्मचारियों का एक दिन का वेतन रोकने के आदेश दिए।
डीएम ने एडीएम वित्त एवं राजस्व नरेंद्र बहादुर सिंह के साथ गुरुवार को नगर पालिका परिषद उझानी का औचक निरीक्षण किया। अधिशासी अधिकारी भी बिना अनुमति के ही अवकाश पर पाए गए। किसी कर्मी के डीएम के आने की सूचना दिए जाने पर वह निरीक्षण के अंतिम क्षणों में पहुंचे पर डीएम को देखते ही उनके पसीने छूटने लगे। डीएम ने जवाब तलब करने के निर्देश देते हुए बिना अनुमति से अवकाश पर जाने पर एक दिन का वेतन काटने के भी निर्देश दिए। एक तालाब, दो चौराहे तथा एक पार्क के सौंदर्यीकरण के कार्य में अब तक कोई भी प्रगति न होने तथा एस्टीमेट तैयार न करने पर निकाय के जेई पर गाज गिरी। डीएम ने निर्देश दिए कि जब तक यह कार्य पूर्ण नहीं हो जाता, तब तक जेई का वेतन न निकाला जाए। जून 2019 से जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र पत्रिका में कोई भी ब्यौरा दर्ज न होने पर कड़ी नाराजगी जताई। हाउस एवं वाटर टैक्स निर्धारण के लिए अभी तक पालिका ने सत्यापन का कार्य भी शुरू नहीं किया है।
डीएम ने परिसंपत्ति पंजिका का निरीक्षण किया तो पाया कि बहुत पुराने आसामी पट्टा धारक लगान जमा नहीं कर रहे हैं, ऐसे लोगों के पालिका पट्टे निरस्त किए जाएं। इस मौके पर राजकुमार गुप्ता, नफीस अहमद सैफी, संजय कुमार शर्मा, मुकेश कुमार शर्मा, अवधेश कुमार, निखिल मिश्र आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment